Tue. Sep 17th, 2019

NationalSpeak

Awaam ki awaaz

न्यूज़ एंकर साक्षी जोशीं बोली, ‘ताज्जुब है संसद में आज़म ख़ान का घेराव करने वाली महिला सांसद, संसद के बाहर..

1 min read

नई दिल्लीः  उत्तर प्रदेश के उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. बता दें कि 28 जुलई को उन्नाव की पीड़िता की मां और चाची की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी, जबकि पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। आरोप है कि इस मामले के मुख्य आरोपी कुलदीप सेंगर ने साजिश के तहत पीड़िता की मां और चाची की सड़क दुर्घटना के  बहाने हत्या कराई है।

उन्नाव प्रकरण पर भाजपा की महिला सांसदों की चुप्पी पर अब सवाल खड़े हो रहे हैं। विशेषकर उन महिला सांसदों की चुप्पी पर अधिक सवाल हो रहे हैं जिन्होंने पिछले दिनों लोकसभा में आज़म खान की टिप्पणी को लेकर तमाम तरह की बयानबाज़ी की थी। अब न्यूज़ 24 की एंकर साक्षी जोशी ने भी महिला सांसदों की चुप्पी पर सवाल खड़े किये हैं।

उन्होंने कहा कि ताज्जुब होता है. संसद में आज़म खान की आंखों में देखते रहने की बात से सारी महिला सांसद आवाज़ उठाती हैं, पुरुष सांसद महिला का अपमान नहीं सहेंगे की दुहाई देते हैं. और संसद के बाहर एक रेप पीड़िता का पूरा परिवार खत्म हो गया, आरोपी बीजेपी MLA है इसलिए चूं तक नहीं निकल रही.

साक्षी ने सवाल किया है कि क्या इन महिला सांसदों को आपस में एक दूसरे की रक्षा करने के लिए हमने संसद में भेजा था? गरीब और आम महिला के बारे में कौन सोचेगा?अगर ऐसा ही है तो नहीं चाहिए हमें 33% आरक्षण.जिनका महिलापन आरोपी की पार्टी देखकर आए, तो क्या आज़म खान से माफी की अपील नहीं होती अगर वो उनकी पार्टी से होते?

उन्होंने तीन तलाक का शौर मचाने वाली सत्ताधारी पार्टी के नेताओं को भी आड़े हाथ लिया है, और कहा है कि आज फिर तीन तलाक बिल पेश होगा, इस बार राज्यसभा में, मुस्लिम औरतों के हक की बड़ी बड़ी बातें की जाएंगी. और एक हिंदू औरत अपने इंसाफ़ के लिए न जाने परिवार के और कितने सदस्यों को खोएगी.

September 2019
M T W T F S S
« Aug    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30