Home देश PM मोदी के करीबी जफर सुरेशवाला का वसीम रिज्वी पर निशाना, कहा...

PM मोदी के करीबी जफर सुरेशवाला का वसीम रिज्वी पर निशाना, कहा ‘इस जाहिल को गिरफ्तार करो’

SHARE

नई दिल्ली: मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू युनिवर्सिटी के चांसलर ज़फ़र सरेशवाला ने शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़्वी पर निशाना साधा है। बता दें कि वसीम रिज्वी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी थी कि मदरसों में आतंकवाद की शिक्षा दी जा रही है, लिहाजा इन्हें बंद कर देना चाहिये। इसी को लेकर विवाद हो गया है और विवादित बयान के चलते वसीम रिज्वी पर चौतरफा हमले हो रहे हैं।

पीएम मोदी के बेहद खासम खास माने जाने वाले जफर सुरेशवाला ने वसीम रिज्वी को गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने ऐबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा है कि मदरसों को कट्टरपंथी और आतंकी अड्डा वह शख़्स कह रहा है जिसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल होचुकी है, और जिसकी गिरफ्तारी होनी चाहिए, जफर ने वसीम पर हमला बोलेत हुए कहा कि उन्होंने जो घपले किए हैं वक़्फ़ में,और वक़्फ़ की जमीनें बेचकर खा जाना किसी आतंकवादी से ज़्यादा खतरनाक है।


उन्होंने वसीम रिज़वी को चापलूस करार देते हुए दलबदलू होने का आरोप लगाया और कहा कि वह दलबदलू हैं पार्टियाँ बदल बदल कर अब अपनी जान बचाने के लिए चापलूसी कर रहे हैं ताकि कहीं जगह मिल जाए और गिरफ्तरी से बच जाएं,इस शख्स की कोई हैसियत नही है।

पहले से पढ़ाई जा रही है साईंस और गणित

मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के चांसल ज़फर सरेशवाला ने वसीम रिज़्वी को जाहिल बताते हुए कहा कि इसको पता नही है कि कई सालों से मदरसों में गणित हिंदी साईंस अंग्रेज़ी की शिक्षा दी जारही है,और मदरसों के बच्चे NIOS से इम्तेहान देते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी साहब ने सबसे पहले जब वो गुज़रात में मुख्यमंत्री थे तो 2012 में उन्होंने पहली बार मदरसे के बच्चों को जो कभी स्कूल नही गए थे एक ट्रायल में अहमदाबाद के पास एक जगह हिम्मतनगर के मदरसे के 14 बच्चों को डारेक्ट 12वी क्लास का परीक्षा देने की इजाज़त दी थी और पहले ही ट्रायल में वो 14 बच्चे 12वी की साइंस में 70 प्रतिशत से ज़्यादा मार्क्स लाये थे,अब मुझे बताओ जो बच्चे कभी स्कूल नही गए वो 12 वी की साइंस में 70 प्रतिशत मार्क्स कहां से लाये? क्योंकि मदरसों में पढ़ाई जाती है।