Breaking News
Home / देश / हापुड़ः हाड़ कंपा देने वाली ठंड में रातों को ग़रीबों को कंबल बांटने निकलते हैं ‘इकरा’ के वसीम चौधरी

हापुड़ः हाड़ कंपा देने वाली ठंड में रातों को ग़रीबों को कंबल बांटने निकलते हैं ‘इकरा’ के वसीम चौधरी

हापुड़ – उत्तर भारत में सर्दी का प्रकोप जारी है, अकेले उत्तर प्रदेश में इस बार सर्दी के कारण सो से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी रातों की नींद को त्याग कर, और सर्दी से बेपरवाह उन लोगों की मदद कर रहे हैं जिनके पास गर्म कपड़े नही हैं। उन्हीं में से एक हैं चौधरी वसीम जो इक़रा वेलफेयर सोसायटी की तरफ से गरीबों को कंबल बांट रहे हैं।

पेश से वकील वसीम चौधरी समाज सेवा के लिये इक़रा वेलफेयर सोसायटी के नाम से एक समाजिक संगठन चलाते हैं। उनका यह संगठन हर साल सर्दियों में गरीबों को कंबल और गर्म कपड़े बांटता है, इतना ही नहीं इस संगठन की तरफ समय समय पर मुफ्त मेडिकल कैंप भी लगाया जाता है जिसमें लोगों का मुफ्त इलाज कराया जाता है।

वसीम चौधरी बताते हैं कि उन्हें समाज सेवा की जिम्मेदारी विरसे में मिली है, उन्हीं के पूर्वज चौधरी जबरदस्त खान स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्हें ब्रिटश सरकार ने जंग ए आजादी में शामिल होने के जुर्म में सजा ऐ मौत दी थी। वसीम चौधरी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ के रहने वाले हैं। वसीम ने बताया कि रात को वे तकरीबन एक बजे तक बस स्टेशनों, फुटपाथों, और रेलवे स्टेशन पर बगैर कंबल के रह रहे लोगों को कंबल वितरित करते हैं।

उन्होंने बताया कि उनके इस समाज सेवा के कार्य में उनके साथी चौधरी जावेद के साथ साथ इक़रा के पदाधिकारियों का भी सहयोग रहता है। उन्होंने बताया कि शहर के जाने माने चिकित्सक डॉक्टर पराग शर्मा भी उनका भरपूर सहयोग करते हैं।

Check Also

PM मोदी पर राहुल गांधी का तंज – खास को लगाते हैं गले पर किसानों, जवानों को क्यों भूल जाते हैं?

Share this on WhatsAppनई दिल्ली – कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *