Breaking News
Home / खेल / वसीम अकरम ने भारत के इन दो क्रिकेटरों को बताया दुनिया का महान खिलाड़ी।

वसीम अकरम ने भारत के इन दो क्रिकेटरों को बताया दुनिया का महान खिलाड़ी।

नई दिल्ली – अपनी गेंदबाजी की बदौलत अच्छे अच्छे बल्लेबाजों की पिंडली हिला देने वाले गेंदबाज वसीम अकरम ने दो भारतीय क्रिकेटरों के बारे में एक बयान दिया है। रिवर्स स्विंग के जनक माने जाने वाले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर को दुनिया का महान खिलाड़ी बताया है।

गल्फ न्यूज इंडिया से बात करते हुए वसीम अकरम ने कहा कि मैंने दुनिया के एक से एक धाकड़ बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है. लेकिन मेरे लिये भारतीय ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर का विकेट लेना सबसे मुश्किल था, वसीम ने कहा कि सुनील गावस्कर दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक थे, अगर कोई आपनर बल्लेबाज ओपनिंग की बारीकियां सीखना चाहता है तो वह सुनील गावस्कर से सीखे।

पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी रहे खब्बू गेंदबाज ने सुनील गावस्कर के बाद लिटिल मास्टर सचिन तेंदुलकर के बारे में बताते हुए कहा कि सचिन एक बेहतरीन इंसान हैं, उन्होंने कहा कि सचिन के लिये मैदान के अंदर और मैदान के बाहर हर जगह क्रिकेट ही नजर आता है। उन्होंने कहा कि सचिन का इतना लंबा करियर चला लेकिन इस दौरान सचिन के नाम एक भी विवाद से नहीं जुड़ा, ये इस बात की दलील है कि सचिन एक महान बल्लेबाज होने के साथ साथ एक अच्छे इंसान भी हैं।

जब वसीम अकरम से भारतीय वनडे टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आज के दौर में कोहली महान खिलाड़ी हैं, वसीम ने बताया कि कोहली के नाम 32 शतक हैं और ये शतक उन्होंने दूसरी पारी में बनाये हैं। गौरतलब है कि 2003 विश्वकप में पाकिस्तान द्नारा खराब प्रदर्शन के बाद वसीम अकरम ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वसीम ने वनडे में 502 विकेट लिये थे।

Check Also

रवीश ने दी PM मोदी को इंटरव्यू में आने की दावत, कहा ‘कैमरा भी है, माइक भी है, मौक़ा भी है । am waiting’

Share this on WhatsAppनई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शुक्रवार की रात को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *