Home खेल पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को जीत की बधाई देने के आरोप में अध्यापक...

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को जीत की बधाई देने के आरोप में अध्यापक धर्मेन्द्र कुमार सस्पेंड

SHARE

अलीगढ़ इंडो पाक क्रिकेट मैच की हार जीत के बाद एक नयी बहस जन्म लेती है। वह बहस होती है देशभक्ती को लेकर, अगर किसी वजह से भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान से हार जाती है तो ऐसे में पाकिस्तान की टीम को बधाई देने वाले शख्स को संदेह की दृष्टी से देखा जाता है।

मगर इस बार तो हद ही हो गई क्रिकेट में पाकिस्तान के जीतने पर उसे बधाई देने के आरोप में एक अध्यापक धर्मेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। एडी बेसिक के निर्देश पर बीएसए ने यह कार्रवाई की है। सोशल मीडिया पर धर्मेंद्र की पोस्ट आने के बाद उसकी विभागीय शिकायत की गई थी। आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ भी कई पोस्ट लिखीं थीं।

बिजौली विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय आलीपुर में तैनात सहायक अध्यापक धर्मेंद्र कुमार के बारे में यह शिकायत की गई थी कि उसने सोशल मीडिया पर सरकार विरोधी टिप्पणी की है। बीएसए ने बताया कि पिछले दिनों क्रिकेट मैच में जीत पर उसने पाकिस्तान की टीम को बधाई भी दी और देश विरोधी कमेंट भी सोशल मीडिया पर किए।

इसकी शिकायत शासन तक पहुंची तो शासन ने एडी बेसिक को निर्देश दिए। एडी बेसिक गिरजेश चौधरी ने इस बारे में बीएसए को निर्देश दिए। बीएसए धीरेंद्र कुमार को उक्त शिक्षक के निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उसे उपस्थिति के लिए प्राथमिक विद्यालय नगला मुस्लिम विकास खंड बिजौली से संबंध कर दिया है। इस मामले की जांच बीईओ बिजौली को दी गई है।