Breaking News
Home / देश / सुप्रीम कोर्ट ने लगाई योगी सरकार को फटकारा, कहा- मशीनरी फेल हो गई, आपसे नहीं हो पाएगा

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई योगी सरकार को फटकारा, कहा- मशीनरी फेल हो गई, आपसे नहीं हो पाएगा

नई दिल्ली – सुप्रिम कोर्ट ने यूपी को सरकार को जमकार फटकार लगाई है। सुप्रिम कोर्ट ने यूपी सरकार को फटकारते हुए कहा कि अगर कार्यपालिका द्वारा अपना काम नहीं करने की तरफ ध्यान खींचा जाए तो न्यायपालिका पर आरोप लगाए जाते हैं। न्यायमूर्ति मदन बी लोकूर और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की बेंच ने इस तरह की तल्ख टिप्पणियां देश में शहरी बेघरों को आवास मुहैया कराने के मामले की सुनवाई के दौरान की।

सुप्रिम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यूपी सरकार पर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि आपका तंत्र विफल हो गया है। सर्वोच्च अदालत ने कहा कि यदि आप लोग काम नहीं कर सकते हैं तो ऐसा कहिए कि आप ऐसा नहीं कर सके। हम कार्यपालिका नहीं हैं। अदालत ने कहा कि आप अपना काम नहीं करते हैं और जब हम कुछ कहते हैं तो देश में सभी यह कहकर हमारी आलोचना करते हैं कि हम सरकार और देश चलाने का प्रयास कर रहे हैं।

सुप्रिम कोर्ट ने कहा कि दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन योजना 2014 से चल रही है लेकिन यूपी सरकार ने लगभग कुछ नहीं किया है। अदालत ने यूपी सरकार की तरफ से पेश अतिरिक्त सालिसीटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि प्राधिकारियों को यह ध्यान रखना चाहिए कि यह मामला इंसानों से संबंधित है। अदालत ने कहा ऐसी कुछ चीजे हैं। हम उन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं जिनके पास रहने की कोई जगह नहीं है। और ऐसे लोगों को जिंदा रहने के लिए कोई जगह तो देनी ही होगी।

यूपी सरकार के अतिरिक्त सालिस्टर जनरल ने कहा कि प्रदेश सरकार इस स्थिति के प्रति सजग है और शहरी बेघरों को बसेरा मुहैय्या कराने के लिए अथक प्रयास कर रही है। अदालत ने शहरी बेघरों और राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन योजना पर अमल से संबंधित मामले से निबटने के लिए राज्य स्तर पर समितियां गठित करने के सुझाव पर भी विचार कर रही है।

Check Also

वीडियोः इजरायली PM के साथ सेल्फी लेने पर अमिताभ बच्चन पर भड़के एजाज खान, सुनाई खरी खरी

Share this on WhatsAppनई दिल्ली – इजरायली प्रधानमंत्री बिनजामिन नेतन्याहू तीन दिवसीय भारत यात्रा पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *