Breaking News
Home / खेल / पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने बताई वजह- क्‍यों सीधा करवाया था भारत का तिरंगा

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने बताई वजह- क्‍यों सीधा करवाया था भारत का तिरंगा

नई दिल्ली – दो दिन पहले पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला क्रिकेटर शाहिद आफरीदी की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस तस्वीर में शाहिद आफरीदी अपने एक भारतीय फेंस के साथ तिरंगा थामे हुए नजर आये थे। उनकी इस तस्वीर का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में शाहिद आफरीदी अपने फेंस से कह रहे थे कि तिरंगा सीधा करें।

दरअस्ल स्विटरजलैंड में एक मैच के बाद जब एक भारतीय फेंस ने उनके साथ फोटो लेने की इच्छा जाहिर की तो उसके हाथ में तिरंगा था, लेकिन वह तिरंगा उल्टा था, जिस पर शाहिद ने कहा था कि पहले तिरंगे को सीधा करो फिर तस्वीर लेना।

शाहिद आफरीदी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमें हर देश के राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना चाहिए और इसीलिए मैंने उसे अपना राष्ट्रीय ध्वज सही तरीके से पकड़ने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि मैं यह भी चाहता था कि हमारी तस्वीर अच्छी आए। इसके अलावा इस दौरान उन्होंने भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों के भविष्य के बारे में भी बात की।

शाहिद आफरीदी ने कहा कि दो पड़ोसी देशों की कूटनीतिक समस्याएं उनके खिलाड़ियों के बीच दोस्ती को थोड़ा प्रभावित करती हैं। विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि कि दोनों देशों के खिलाड़ी चाहते हैं कि वह दोनों राष्ट्रों के आपसी संबंधों की बेहतरी के लिए खेलें। उन्होंने कहा कि हम शांति के दूत हैं और दुनिया भर में प्यार और शांति फैलाना चाहते हैं।

गौरतलब है कि स्विटजरलैंड में बर्फ पर खेले जा रहे सैंट मैरित्ज आइस क्रिकेट टूर्नामेंट में अफरीदी के अलावा शोएब अख्तर, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, ग्रीम स्मिथ, एंड्रयू साइमंड्स, लसिथ मलिंगा और महेला जयवर्धने ने भी हिस्सा लिया है। आफरीदी की टीम ने इस मैच में वीरेन्द्र सहवाग की टीम को हरा दिया था।

Check Also

विशेषः क्या शिवाजी सच में मुसलमान विरोधी थे ?

राम पुनियानी शिवाजी, जनता में इसलिए लोकप्रिय नहीं थे क्योंकि वे मुस्लिम विरोधी थे या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *