Breaking News
Home / देश / FDI विवादः AAP सांसद संजय सिंह का BJP पर हमला, कहा- विदेशियों के हाथों राष्ट्र को नीलाम कर रही है भाजपा

FDI विवादः AAP सांसद संजय सिंह का BJP पर हमला, कहा- विदेशियों के हाथों राष्ट्र को नीलाम कर रही है भाजपा

नई दिल्ली – मोदी सरकार के 100 फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश नीति (FDI) को मंज़ूरी देने पर पर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केन्द्र की एनडीए सरकार पर निशाना साधा है। संजय सिंह कहा कि स्वदेशी का नारा देने वाली भाजपा ने विदेशियों के हाथों देश का पूरा व्यापार सौपने की तैयारी कर ली है, ये फ़ैसला छोटे व्यापारियों की पीठ और पेट पर लात मारने की कार्यवाही है, विदेशियों के हाथों राष्ट्र को नीलाम कर रही है भाजपा’।

उन्होंने एक पीएम मोदी का एक पुराना वीडियो पोस्ट किया है जिसमें मोदी द्वारा एफडीआई के नुकसान गिनाये गये हैं। संजय सिंह ने उस वीडियो को पोस्ट करते हुए कहा कि ‘मैं हैरान हूँ प्रधानमंत्री क्या कर रहे हैं? सुनिये मोदी जी का स्वदेशी से विदेशी तक का सफ़र भाजपाईयों को शर्म आये तो न सुनें।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि केन्द्र सरकार ने बीते बुधवार को सिंगल ब्रांड रीटेल (एकल ब्रांड खुदरा कारोबार) समेत विभिन्न क्षेत्रों के लिये 100 फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश नीति (FDI) को मंज़ूरी दी है। अब तक 49 फीसदी विदेशी निवेश को ही मंजूरी थी। मजेदार बात यह है कि पूर्व की यूपीए सरकार द्वारा 49 फीसदी एफडीआई लागू करने के फैसले को प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी ने देश को विदेशियों के हाथों बेचना बताया था। मगर अब मोदी सरकार ने ही इसे 100 फीसदी कर दिया है। जिसे लेकर अब विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर हो गया है।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने भाजपा सरकार से सिख दंगों के लेकर भी सवाल पूछा है। उन्होंने पूछा है कि आखिर भाजपा 84 के दंगों के लिये कार्रावाई क्यों नहीं करना चाहती। संजय सिंह ट्वीट करते हुए कहा कि 1984 का इतिहास देख लिजिये, 2002 का इतिहास देख लीजिये, कोई भी मामला देख लीजिये, दंगे कराने वाले किसी भी नेता पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है, कल सुप्रिम कोर्ट ने फटकार लगाई है SIT ने 290 में से 193 केस बंद कर दिए थे, सवाल ये है की भाजपा 84 के दंगों पर कार्यवाही क्यों नहीं करना चाहती ?

 

Check Also

ब्यूटीज़ ऑफ़ ए.एम.यू: जानिये क्या है यह AMU की पूर्व छात्राओं की मुहिम ?

Share this on WhatsAppलखनऊ – ब्यूटीज़ ऑफ़ ए.एम.यू जिसको के पिछले वर्ष नवम्बर में राजधानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *