Home देश मुजफ्फरनगरः वसीम रिज्वी के बयान पर बवाल, शिया फाऊंडेशन और सपाईयो ने...

मुजफ्फरनगरः वसीम रिज्वी के बयान पर बवाल, शिया फाऊंडेशन और सपाईयो ने फूंका वसीम रिज्वी का पुतला

SHARE

मुजफ्फरनगर – शिया वक्फ बोर्ड के चैयरमैन वसीम रिज्वी के विवादित बयान पर हंगामा मचा हुआ है, एक तरफ जहां ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलेमीन के सांसद असद औवेसी ने जहां उनको शराबी और जोकर हमला बोला था, वहीं मुजफ्फरनगर में ऑल इंडिया शिया फाऊंडेशन और समाजवादी पार्टी के युवा नेताओं ने वसीम रिज्वी का पुतला दहन किया है।

समाजवादी पार्टी के युवजन सभा के पूर्व जिला अध्यक्ष शमशेर मलिक और ऑल इंडिया शिया फाऊंडेशन के प्रवक्ता ऊरूज अब्बाद जैसी की अगुवाई में वसीम रिज्वी का पुतला फूंका गया। इस मौके पर सपा के युवजन सभा के पूर्व जिला अध्यक्ष मोहम्मद शमशेर मलिक ने कहा कि वसीम रिज्वी करोड़ों के जमीन घोटाले में फंसे हुआ हैं और उन पर कई मुकदमे दर्ज हैं।

शमशेर मलिक ने कहा कि जेल जाने से बचने के लिये और अपनी चैयरमैनी बचाने के लिये वे आरएसएस के हाथों में खेल रहे हैं है, शमशेर ने कहा कि मदरसों ने देश की आजादी में महत्तवपूर्ण भूमिका निभाई है मदरसे के लाखों छात्रों ने देश की आजादी के लिये कुर्बानी दी है, मदरसों के बारे में इस तरह की अमर्यादित टिप्पणी उन शहीदों का अपमान है जिन्होंने मदरसे से शिक्षा हासिल की थी और वे देश के लिये कुर्बान हो गये।

उधर ऑल इंडिया शिया फाऊंडेशन के प्रवक्ता ऊरूज अब्बास जैदी ने कहा कि वसीम रिज्वी मानसिक रूप से दिवालिया हो चुके हैं, इसलिये इस तरह के बयान दे रहे हैं। उन्होने कहा कि उनके इन बयानों से पूरे शिया समुदाय शर्मिंदा है। ऊरूज ने मांग की वसीम रिज्वी अपने इस शर्मनाक बयान को वापस लें और माफी मांगे।

प्रदर्शन में शामिल लोगों ने वसीम रिज्वी का पुतला फूंकने के साथ साथ उनके खिलाफ नारेबाजी भी की, इस मौके पर राशिद मलिक, मोहम्मद अर्शी, शाहजेब सिद्दीकी, अजहर अली जैदी, शबीह अब्बास, अनवर जैदी, एडवोकेट कामरान हसनैन, तनवीर मलिक, सुहैल मलिक, नदीम मलिक, आदी मौजूद रहे।