Home मुख्य खबरें सऊदी अरब की रोबोट सोफिया की आवाज़ सुनकर हैरान रह गये शाहरूखः...

सऊदी अरब की रोबोट सोफिया की आवाज़ सुनकर हैरान रह गये शाहरूखः VIDEO देखे

SHARE

मुंबई- बालीवुड और बॉलीवुड के बाहर किंग खान कहे जाने वाले शाहरूख खान अपनी शोहरत के लिये पूरी दुनिया में मशहूर हैं। अब उनके फैंस केवल इंसान ही नहीं रह गये है बल्कि एक रोबोट ह्यूमनॉएड सोफिया भी उनके प्रशंसकों में शामिल हो गई है.

विश्व की पहली नागरिक रोबोट सोफिया ने हैदराबाद में चल रहे ‘वर्ल्ड कांग्रेस ऑन इन्फर्मेशन टेक्नॉलाजी’ में कहा था कि बॉलीवुड कलाकार शाहरूख खान उनके पंसदीदा स्टार है. शाहरूख खान ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया ट्वीट करके दी है. उन्होंने ट्विटर पर इस वीडियो को कोट करते हुए लिखा,‘‘आपकी हर बिट एंड बाइट से मैं अभिभूत हूं.’’

एबीपी न्यूज के मुताबिक सोफिया ऐसी पहली रोबोट है जो किसी देश की नागरिक है. सोफिया को सऊदी अरब ने नागरिकता दी है.आपको बता दें कि इन दिनों शाहरूख खान अपनी फिल्म ज़ीरो में बिजी हैं. ये फिल्म बॉलीवुड की बाकी फिल्मों से बहुत ही अलग है क्योंकि इसमें शाहरुख वो किरदार निभाने वाले हैं जो आज तक कोई भी बॉलीवुड सुपरस्टार नहीं निभा पाया.

इस फिल्म में शाहरूख एक बौने का किरदार निभाते दिखाई देंगे. इस फिल्म को आनंद एल. राय डायरेक्टर कर रहे हैं. राय के मुताबिक, यह एक ऐसी कहानी है जो किसी की जिंदगी की खामियों का जश्न मनाती है. इसमें शाहरूख के साथ कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी नज़र आएंगी.फिल्म इस साल 21 दिसंबर को रिलीज होगी.

बता दें कि शाहरूख को अपने समय के दिग्गज अभिनेता और ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार अपना मुंह बोला बेटा मानते हैं। शाहरूख अक्सर दिलीप कुमार साहब का हाल चाल लेने के लिये उनके आवास पर जाते रहते हैं।