Breaking News
Home / देश / योगीराज में दलितों को ‘मैं गाय चोर हूँ’ की तख्ती बांधकर घुमाये जाने को लेकर योगी सरकार पर भड़का रिहाई मंच

योगीराज में दलितों को ‘मैं गाय चोर हूँ’ की तख्ती बांधकर घुमाये जाने को लेकर योगी सरकार पर भड़का रिहाई मंच

लखनऊ – रिहाई मंच ने बलिया में दलित युवकों का सर मुड़वाकर ‘मैं गाय चोर हूँ’ की तख्तियां बांधकर पिटते हुए पूरे क़स्बे में घुमाने की घटना को योगी सरकार में सवर्ण-सामन्ती ताकतों का संगठित हमला करार दिया. मंच कहा की भाजपा सरकार में सामन्ती और मनुवादी ताकतों को खुली छुट मिली हुई है. जिसके चलते अपराधी न सिर्फ अपराध कर रहे हैं बल्कि वीडियो बनाकर वायरल भी कर रहे है.

रिहाई मंच ने कहा कि सत्ता संरक्षण के बल पर लगातार पूरे प्रदेश में दलितों-पिछड़ों-मुसलमानों पर हमले बढ़ रहे हैं. मंच ने कहा की एक तरफ योगी सरकार अपने पेड मुस्लिम मंत्रियों से हज हाउस को भगवा रंगवा रही, मदरसों को बदनाम करवा रही है तो दूसरे तरफ अपने गुंडों से दलितों पर हमले करवा रही है. मंच ने कहा कि पिछड़ा कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर जिनका केन्द्रीय कार्यालय भी रसड़ा में है उनकी इस मामले में चुप्पी आपराधिक.

जारी प्रेस विज्ञप्ति में रिहाई मंच प्रवक्ता शाहनवाज़ आलम ने कहा कि बलिया में रसड़ा क़स्बा स्थित श्रीनाथ मठ से कथित बछड़े चोरी के नाम पर नागपुर बलिया निवासी सोनू और उमा को उन्मादी भीड़ पकड़कर पीटने लगी और फिर मंदिर के पुजारी के नेतृत्व में भीड़ ने उनका सिर मुड़ाया. उनके चहरे पर कालिख पोती गई और गले में “मैं गाय चोर हूँ” तख्ती टांगकर पूरे क्षेत्र में घुमाया गया. यह सिर्फ न संविधान विरोधी घटना है बल्कि इस घटना ने अमानवीयता की  हदों को भी पार कर दिया है.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि बलिया सवर्ण-सामन्ती ताकतों का पुराना गढ़ रहा है. इससे पहले भी शिवपुर दियर में दलितों के घरों को सवर्ण जाति के गुंडों ने जलाया, रिहाई मंच के नेता मंगल राम पर अम्बेडकर-पेरियार के विचारों को गाँव-गाँव तक ले जाने पर खुन्नस खाए सवर्णों ने हमला किया, जिसमें भाजपा के स्थानीय नेता शामिल थे.

उन्होंने कहा कि बलिया में हिन्दू युवा वाहिनी से जुड़े और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का खुद को सेवक बताने वाले प्रिंस तिवारी ने दिनदहाड़े रागिनी नाम की लड़की की हत्या कर दी थी. सिकंदरपुर में सांप्रदायिक हिंसा में भाजपा के विधायक संजय यादव की भूमिका भी सामने आ गयी है, यह सब भाजपा सरकार के संरक्षण में हो रहा है. मंच प्रवक्ता शाहनवाज़ आलम ने बताया कि पूरे प्रदेश में दलितों पर हमले लगातार बढ़ रहे हैं. दलित-उत्पीड़न का मुद्दा मंच के आगामी सम्मलेन का प्रमुख एजेंडा होगा.

Check Also

PM मोदी पर राहुल गांधी का तंज – खास को लगाते हैं गले पर किसानों, जवानों को क्यों भूल जाते हैं?

Share this on WhatsAppनई दिल्ली – कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *