Breaking News
Home / सिनेमा / ‘पार्टिशन: 1947’ का ट्रेलर रिलीज, हुमा कुरैशी के प्‍यार को सहना होगा ‘बंटवारे’ का दर्द

‘पार्टिशन: 1947’ का ट्रेलर रिलीज, हुमा कुरैशी के प्‍यार को सहना होगा ‘बंटवारे’ का दर्द

नई दिल्‍ली – हुमा कुरैशी की आने वाली फिल्‍म ‘पार्टिशन: 1947’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और अब तक चर्चाओं से दूर इस फिल्‍म के ट्रेलर ने आते ही लोगों के दिलों में बैचेनी पैदा कर दी है. रिलीज होते ही फिल्‍म का यह ट्रेलर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस ढाई मिनट के ट्रेलर में भारत के आखिरी वायसरॉय, लॉर्ड माउंटबेटन के समय की कहानी दिखाई गई हैं, जिन्‍हें ब्रिटिश के गुलाम भारत को आदाज भारत में बदलना था. माउंटबेटन को कैसे भारत में हिंदुओं और मुस्लिमों के बीच के टकराव को झेलना होता है और कैसे एक भारत को दो देशों में बांट दिया जाता है. इस फिल्‍म में हुमा कुरैशी एक मुस्लिम महिला, आलिया का किरदार निभा रही हैं. वह एक ऐसे हिंदू शख्‍स से प्‍यार कर लेती है जो वायररॉय ऑफिस में काम करता है. बाद में इन दोनों को देश के विभाजन के चलते अलग होना पड़ता है.

 

‘पार्टिशन: 1947’ दरअसल विभाजन के दौरान वायररॉय हाउस के भीतर होने वाली घटनाओं पर आ‍धारित फिल्‍म है. इस फिल्‍म का निर्देशन गुरिंदर चढ्ढा ने किया है. पहले यह फिल्‍म ‘वायसरॉय हाउस’ के नाम से रिलीज होने वाली थी. यह फिल्‍म दिवंगत भारतीय अभिनेता ओम पुरी की आखिरी फिल्‍मों में से एक है. इस फिल्‍म में ओम पुरी अ‍हम किरदार में नजर आने वाले हैं.

देखें ट्रेलर

हुमा कुरैशी ने इस फिल्‍म का ट्रेलर अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. ‘पार्टिशन: 1947’ हुमा कुरैशी की पहली अंतररार्ष्‍टीय फिल्‍म है. य‍ह फिल्‍म 67वें बर्लिन अंतररार्ष्‍टीय फिल्‍म फेस्टिवल में ‘वायररॉय हाउस’ के नाम से दिखाई जा चुकी है.

 

Check Also

वीडियोः इजरायली PM के साथ सेल्फी लेने पर अमिताभ बच्चन पर भड़के एजाज खान, सुनाई खरी खरी

Share this on WhatsAppनई दिल्ली – इजरायली प्रधानमंत्री बिनजामिन नेतन्याहू तीन दिवसीय भारत यात्रा पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *