Home देश बिहार में जंगलराजः अधिकारी ने प्रखंड प्रमुख मुस्लिम महिला को पीटा, देखें...

बिहार में जंगलराजः अधिकारी ने प्रखंड प्रमुख मुस्लिम महिला को पीटा, देखें वीडियो

SHARE

मोहम्मद खालिद हुसैन

पटना – कहने को बिहार में सुशासन बाबु का राज है लेकिन सुशासन के नाम पर वहां क्या हो रहा है इसकी एक बानगी यहाँ देखिये. नितीश कुमार के राज में बिहार में सरकारी अधिकारी के हौसले इतने बुलंद हैं की वो एक महिला पर हाथ उठाने से बाज़ नहीं आ रहे हैं.

ताजा मामला सीवान का है जहां सोमवार 12 मार्च 2018 को  जब सिवान जिले के बड़हरिया प्रखण्ड के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव कुमार सिन्हा ने महिला प्रखंड प्रमुख सुबुकतारा खातून के ऊपर हाथ उठा दिया और उनकी पिटाई कर दी. बाद में महिला प्रखंड प्रमुख सुबुकतारा खातून के साथ वहां मौजूद उनके समर्थकों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव कुमार सिन्हा के साथ हाथापाई की जिस में की प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव कुमार सिन्हा के सर में चोटें आई.

महिला प्रमुख सुबुक तारा खातून का आरोप है कि एक योजना के कारण उनके और प्रखंड विकास पदाधिकारी के बीच किसी बात को लेकर बहसबाजी होने लगी और प्रखंड विकास पदाधिकारी ने पहले सुबुक तारा खातून पर हमला कर दिया जिस से की सुबुक तारा खातून को चोटें आईं. उसके बाद सुबुक तारा खातून के साथ आये उनके समर्थक उग्र हो गए. जिस के बाद मामला मारपीट तक पहुंच गया.


प्रखंड विकास पदाधिकारी जैसे महत्वपूर्ण पड़ पर पदासीन राजीव कुमार सिन्हा द्वारा एक महिला पर हाथ उठाना एक अत्यंत ही निदनीय कृत है. यह बिहार में नितीश कुमार के सुशासन के दावों की कलई खोल रहा है. बता दें कि बिहार में जब महागठबंधन की सरकार थी तब बिहार की हर छोटी बड़ी घटना पर भाजपा बिहार में जंगलराज बताती थी लेकिन अब जब भाजपा खुद सरकार में है तब इस तरह की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है।