Home देश प्रियंका गांधी को कांग्रेस में जल्द ही मिल सकती है ये बड़ी...

प्रियंका गांधी को कांग्रेस में जल्द ही मिल सकती है ये बड़ी ज़िम्मेदारी

SHARE

नई दिल्ली – आज 12 जनवरी प्रियंका गांधी का जन्मदिन है वे 46 साल की हो गईं हैं. राजनीतिक गलियारो में चर्चा है कि भाई  राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद प्रियंका गांधी की कांग्रेस में भूमिका क्या होगी? क्या प्रियंका गांधी राहुल गांधी की टीम का हिस्सा बनेंगी।

न्यूज 18 इंडिया की खबर के मुताबिक कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि प्रियंका को संगठन का महासचिव बनाया जाये और उन्हें अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में लाया जाये। बता दें कि मौजूदा समय में यह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी के पास है। चर्चाऐं ऐसी भी हैं कि सोनिया गांधी के अस्वस्थय होने की वजह से प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि प्रियंका खुले तौर से राजनीति में आने की बातों से किनारा करती रही हैं।

प्रियंका गांधी चाहती हैं कि वे राहुल गांधी के रीढ़ की हड्डी बनकर उनका सहयोग करें. प्रियंका अपनी चमक से भाई राहुल गांधी को चकाचौंध नही करना चाहती.  हालांकि उनके पति राबिट वाड्रा कई बार राजनीति में आने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। प्रियंका गांधी लंबे समय से अमेठी, रायबरेली यानी मां और भाई के संसदीय क्षेत्र को संभालती रही हैं।

प्रियंका गांधी ने 2014 में काफी राजनीतिक सक्रियता दिखाई थी, उन्होंने क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस में लाने और समाजवादी पार्टी के साथ उत्तर प्रदेश में गठबंधन कराने में प्रियंका ने महत्तवपूर्ण भूमिका निभाई थी। अब राजनीतिक गलियारो में चर्चा है कि प्रियंका को जल्द ही कांग्रेस में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।