Home देश मदरसा विवादः केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बोले, मैं मदरसे से पढ़ा...

मदरसा विवादः केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बोले, मैं मदरसे से पढ़ा हूं क्या मैं आतंकवादी हूं?

SHARE

लखनऊ: शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिज़्वी के विवादित बयान पर बवाल मचा हुआ है। अब केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बासी नकवी ने वसीम रिज़्वी पर निशाना साधा है उन्होंने कहा कि वसीम रिज्वी जैसे लोग जो मदरसों पर सवाल उठाते हैं वे पागल हैं।

उन्होंने न्यूज 18 से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, “कुछ पागल लोग हैं जो मदरसों के बारे में बेतुके सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने मीडिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि  मैं मीडिया से भी नाखुश हूं, क्यों वे सवाल पूछ रहे हैं और इसे एक मुद्दा बना रहे हैं। भारत सरकार,और भाजपा दोनों मदरसों पर कोई सवाल नही उठा रही है।

उन्होंने कहा कि इस देश के मदरसों ने देश के विकास की दिशा में बढ़ाने के लिये योगदान दिया है और हमारी आजादी की लड़ाई में भी बड़ी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि कुछ पृथक मामले हुए हैं, जिसमें संबंधित राज्य सरकारें आवश्यक कदम उठा रही हैं। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हाल ही में, उत्तर प्रदेश सरकार ने मदरसे से अपने धन और अन्य विवरणों के बारे में पूछा था, करीब 90% ने उनके विवरण अब तक दिए हैं। उन्होंने कहा कि आप सभी मदरसों को उसी दृष्टिकोण के साथ नहीं देख सकते, यह सही नहीं है।

जब उनसे वसीम रिज्वी के आरोप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने खुद एक मदरसा से पढ़ा है, क्या मैं आतंकवादी हूं? उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोग मदरसों को अपमानित कर रहे हैं, मुझे उससे तकलीफ पहुंच रही है मैं इससे बहुत दुःखी हूं।