Breaking News
Home / खेल / अमेरिकी खिलाड़ी ने उड़ाया भारत का मजाक, कहा ‘सड़कों पर गाय और गलियों में बंदर दिखाई देते हैं’

अमेरिकी खिलाड़ी ने उड़ाया भारत का मजाक, कहा ‘सड़कों पर गाय और गलियों में बंदर दिखाई देते हैं’

नई दिल्ली –  विश्व में भारत आज दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है, लेकिन इसके बावजूद भी विदेशी नागरिकों को आज भी भारत में भुखमरी और गरीबी ही दिखाई देती है। ऐसा ही एक मामला उस वक्त सामने आया, जब अमेरिका के स्टार बास्केटबॉल खिलाड़ी केविन डुरेंट भारत दौरे पर आए। गौरतलब है कि भारत में बास्केटबॉल को बढ़ावा देने के लिए केविन डुरैंट आजकल भारत दौरे पर आए हुए हैं। शायद भारत दौरे पर उनका अनुभव अच्छा नहीं रहा है, तभी वह भारत का मजाक उड़ाते नजर आए। दरअसल एक खेल वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में डुरैंट ने कहा कि भारत तरक्की के मामले में अभी भी 20 साल पीछे है।

सड़कों पर दिखती हैं गाय

इस खिलाड़ी को सड़कों पर आवारा घूमती गाय और गलियों उछल कूद कर रहे बंदरों से भी दिक्कत है। बास्केटबॉल स्टार ने कहा कि “मेरी भारत यात्रा बड़ी ही अजीब रही है, यहां सड़कों पर गाय दिखती है, गलियों में बंदर दिख जाते हैं। लोग सड़क किनारे चलते हैं और ट्रैफिक नियमों का भी उल्लंघन नहीं होता।” इतना ही नहं डुरैंट ने भारत की ऐतिहासिक धरोहर ताजमहल पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि ताजमहल तक की सड़कों पर गड्ढे थे और सड़क किनारे बने आधे अधूरे घरों में लोग रह रहे थे। मुझे लगा ताजमहल के पास काफी सुरक्षा और साफ-सफाई होगी, लेकिन वहां जाकर मुझे निराशा हाथ लगी।

उल्लेखनीय है कि डुरैंट भारत में बास्केटबॉल को लोकप्रिय बनाने के लिए एक प्रमोशनल टूर पर आए हुए हैं। हालांकि अपने बयानों पर बवाल होता देख डुरैंट ने सफाई दी है कि उनके बयानों को गलत समझा गया।

 

Check Also

वसीम अकरम ने भारत के इन दो क्रिकेटरों को बताया दुनिया का महान खिलाड़ी।

Share this on WhatsAppनई दिल्ली – अपनी गेंदबाजी की बदौलत अच्छे अच्छे बल्लेबाजों की पिंडली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *