Home देश यूपी चुनाव नतीजेः वरिष्ठ पत्रकार ने माया, अखिलेश को दी सलाह, ‘CBI...

यूपी चुनाव नतीजेः वरिष्ठ पत्रकार ने माया, अखिलेश को दी सलाह, ‘CBI आयेगी लेकिन तुम डरना नही’

SHARE

नई दिल्ली – 14 मार्च का दिन भाजपा के लिये ‘अच्छा दिन’ नहीं रहा, दरअस्ल भाजपा ने यूपी के फूलपुर, गोरखपुर, और बिहार के अररिया में हुए लोकसभा उपचुनाव में हार का सामना किया है। अररिया सीट तो पहले से ही राजद के पास थी लेकिन भाजपा के लिये सबसे शर्मनाक यूपी रहा जहां उसने अपनी दो सिटिंग सीटों को गंवा दिया। इन सीटों पर उप मुख्यमंत्री कैशव प्रसाद मोर्या और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2014 में जीत दर्ज की थी।

भाजपा की इस हार के पीछे सबसे बड़ा कारण सपा बसपा का गठजोड़ बताया जा रहा है जिसने भाजपा के विजयी रथ को रोक दिया है। भाजपा को मिली इस हार के बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि अब माया और अखिलेश को भी लालू यादव की तरह सीबीआई का डर दिखाया जायेगा। इसी पर वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल ने इन दोनों को सलाह दी है कि तुम्हें सीबीआई से डरना नही है।


इंडिया टूडे मैग्जीन के संपादक रह चुके दिलीप मंडल ने लिखा है कि सीबीआई आएगी,पर तुम डरना नहीं. राज आएगा तुम्हारा. फिर तुम मोदी-शाह पर, सीबीआई छोड़ देना. न उन्होंने तुम्हें छोड़ा, न तुम उन्हें छोड़ना. पिछली बार की नरमी, इस बार नहीं.

एक और टिप्पणी करते हुए उन्होने लिखा कि गोरखपुर का नाथ मठ मल्लाह-बिंद लोगों का है. मत्येंद्रनाथ यानी मछेंद्रनाथ द्वारा स्थापित मठ है यह. यह बात ग्रंथों में प्रमाणित है. हर किसी को मालूम है कि ठाकुरों ने उस पर कब्जा जमा रखा है. अजय सिंह बिष्ट यानी योगी आदित्यनाथ का कब्जा इन दिनों चल रहा है. अवैध कब्जा खत्म हो.

इसके अलावा उन्होंने गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बीते साल ऑक्सीजन के अभाव में मरने वाले बच्चों के तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि इन चुनाव नतीजे पर यही मेरी टिप्पणी है। बता दें कि सपा ने गोरखपुर और फूलपुर की सीटों को जीतकर भाजपा को पटखनी दी है। गोखपुर में भाजपा का इस सीट पर बीते 29 साल से कब्जा रहा है, सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी सीट से लगातार सांसद रहे हैं। लेकिन सपा और बसपा के गठजोड़ ने इस सीट पर भी भाजपा को पटखनी देते हुए इस सीट को जीत लिया है।