Breaking News
Home / कारोबार / मिसालः JDA के मालिक शेख जुनैद सिद्दीकी ने पेश की सौहार्द की मिसाल, जानिये क्या है मामला?

मिसालः JDA के मालिक शेख जुनैद सिद्दीकी ने पेश की सौहार्द की मिसाल, जानिये क्या है मामला?

नई दिल्ली – देश में बढ़ती सांप्रदायिकता के बीच कभी कभी ऐसी खबर आ जाती हैं जो इस देश की अखंडता, राष्ट्रीय एकता, हिन्दू मुस्लिम एकता के लिये मिसाल बन जाती हैं। ऐसे दौर में जहां हिन्दू मुस्लिम के बीच खाई बढ़ती ही जा रही हैं वहां अगर ऐसी खबर आये कि एक मुस्लिम मैनेजर अपने हिन्दु कर्मचारियों पर खुद से ज्यादा भरौसा करता है तो यकीनन सांझा संस्कृति के झंडाबरदारों का खून में रवानी आ जाती है।

ऐसी ही एक मिसाल दिल्ली में देखने को मिली है, 28 वर्षीय जुनैद दिल्ली के एक सफल कारोबारी हैं। उन्होंने नये साल की नयी सुबह कुछ ऐसा किया कि वह कारोबार जगत के लिए एक मिसाल बन गया। जुनैद ने अपनी कंपनी JDA इन्फ्रा. लिमिटेड परिवार के दो सदस्यों रेखा और सूरज को प्रोत्साहन उपहार स्वरूप कार गिफ्ट करके उन सारे लोगों के लिए एक बेहतरीन मिसाल पेश की जो अपनी कंपनी या फर्म के कर्मचारियों को एक कर्मचारी से ज्यादा कुछ नहीं समझते।

जुनैद ने बताया कि उन्होंने इस कंपनी की शुरूआता 2010 में की थी। मूलरूप से उत्तर प्रदेश के देवबंद के रहने वाले जुनैद सिद्दीकी लंबे समय से दिल्ली में रहते हैं। जुनैद ने बताया कि मेहनत लगन और ईमानदारी की कोई कीमत नहीं आकी जा सकती लेकिन अगर उसे इस तरीके से प्रोत्साहित किया जाए तो यकीनन एक आप ऐसे लोगों को विश्वास जीत कर उनका उत्साहवर्धन जरूर कर सकते हैं।

एक कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से गुफ्तगू करते जेडीए के मैनेजर शेख जुनैद सिद्दीकी, साथ में हैं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया।

जुनैद ने बताया कि कंपनी के जिन कर्मचारियों को कार गिफ्ट की गई है वे तकरीबन पांच साल से उनकी कंपनी के साथ काम कर रहे हैं। जुनैद के मुताबिक उन्होंने ऐसा इसलिये भी किया ताकि कर्मचारी को सिर्फ कर्मचारी न समझा जाये, बल्कि उसे हिस्सेदार समझा जाये, उन्होंने कहा कि देश में मुस्लिम स्वामित्व वाली कंपनी अपने हिन्दु कर्मचारियों के साथ कैसा व्यवहार करती है यह मैसेज पहुंचाने की भी जरूरत है।

बता दें जुनैद स्वामित्व में चलने वाली जेडीए इन्फ्रा लिमिटेड का मुख्यालय दिल्ली में है, और देहरादून, चंडीगढ़ में इस कंपनी की ब्रांच हैं। यह कंपनी कंस्ट्रक्शन का काम करने के साथ साथ फ्लैट्स भी बनाती है।

Check Also

PM मोदी पर राहुल गांधी का तंज – खास को लगाते हैं गले पर किसानों, जवानों को क्यों भूल जाते हैं?

Share this on WhatsAppनई दिल्ली – कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *