Home खेल सरहदों की बंदिशों को तोड़कर, शाहिद आफरीदी की संस्था की मदद के...

सरहदों की बंदिशों को तोड़कर, शाहिद आफरीदी की संस्था की मदद के लिये आगे आये भज्जी, और विराट कोहली

SHARE

नई दिल्ली – पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहकर समाज सेवा में जुट गये हैं। अपनी बल्लेबाजी से विस्फोट कर देने वाले इस खिलाड़ी ने शाहिद आफरीदी फाउंडेशन नाम से एक संस्था बनाई है जिसके द्वारा समाज सेवा की जा रही है।

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने शाहिद आफरीदी की इस संस्था को सराहा है और इसकी मदद के लिये आगे आये हैं। इसकी पुष्टी खुद पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने की है। उन्होंने अपने ट्वीटर हेंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि “ मौहब्बत, अमन और इंसानियत के लिए सभी बंधनों को तोड़ते और सरहदों को लांघते हुए। शुक्रिया हरभजन सिंह एसएएफ फाउंडेशन का समर्थन करने ने के लिए, हैशटैग होपनॉटआउट।

ऐसा पहली बार नही है कि जब कोई भारतीय क्रिकेटर इंसानियत के लिये आगे आया हो इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली भी इंसानियत के लिये आगे आकर अपना योगदान इंसानियत के लिये दे चुके हैं, कोहली ने गुडविल के तहत अपना साइन किया हुआ बैट शाहिद अफरीदी की संस्था को भेंट किया था।

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने विराट द्वारा भेंट किये गये उनके बल्ले का फोटो भी ट्वीटर पर पोस्ट किया था और 28 वर्षीय भारतीय कप्तान विराट कोहली का शुक्रिया अदा किया था। शाहिद आफरीदी द्वारा गरीबों के लिए काम करने वाली संस्था को कोहली ने पहले भी मदद की थी। जिसमें उन्होंने अपनी जर्सी शाहिद आफरीदी फाउंडेशन को गिफ्ट की थी।

भारतीय क्रिकेट टीम के इस युवा बल्लेबाज ने शाहिद आफरीदी फाउंडेशन को जर्सी गिफ्ट करते हुए लिखा था कि शाहिद भाई को ढ़ेरों मुबारकबाद, उन्होंने आगे लिखा था कि आपके खिलाफ खेलना हमेशा सुखद रहा। इस ऑक्शन से मिला हुआ पैसा आपकी संस्था को जाएगा।