Home देश UP उपचुनावः धांधलेबाजी की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंची सपा, भाजपा पर...

UP उपचुनावः धांधलेबाजी की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंची सपा, भाजपा पर लगाया बेईमानी का आरोप

SHARE

लखनऊ – भाजपा की पारंपरिक सीट रही गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव  में मतगणना को लेकर हुई धांधलेबाजी के खिलाफ सपा चुनाव आयोग पहुंच गई है. सपा नेता प्रो. रामगोपाल यादव ने चुनाव आयोग में शिकायत करते हुए प्रशासन पर मतगणना में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत की है. सपा नेता ने काउंटिंग रोक देने और साजिश रचने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने किसी भी बेईमानी पर रोक लगाने की मांग की है.

गौरतलब है कि कुछ वक्‍त पहले समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर के डीएम राजीव रौतेल पर चुनाव में गड़बड़ी का गंभीर आरोप लगाया है. सपा के वरिष्ठ नेता अहमद हसन ने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर में मतगणना शुरू हुई लेकिन शुरू से ही गोरखपुर के डीएम चुनाव में गड़बड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं. इनके लिए हाईकोर्ट ने 3 महीने पहले हटाने का आदेश दिया था. मीडिया को मतगणना स्थल से भगा दिया गया है. अहमद हसन ने कहा कि हमारे लोगों के एजेंट को भी भगा दिया गया. उन्होंने कहा कि जनता ने इन्हें नकार दिया है इसलिए बहुत बड़ी साजिश रची जा रही है.अहमद हसन ने कहा कि यही कारण है कि काउंटिंग रोक दी गई है.

वहीं सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने गोरखपुर में जिला प्रशासन पर धांधली का आरोप लगाया है. राजेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा बेईमानी कराने पर आमादा है और लोकतंत्र की हत्या कर रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने न सिर्फ प्रदेश में, बल्कि देश में भी किसी भी प्रकार का कोई विकास का काम नहीं किया है.

उन्होंने कहा कि वादे पूरे ना करने को लेकर भाजपा को उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ रहा है लेकिन वह बेईमानी करने पर अमादा है. राजेंद्र चौधरी ने कहा कि हम लोग इसकी शिकायत करने निर्वाचन आयोग जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सपा और बसपा का गठबंधन सामाजिक गठबंधन था, इसका पार्टी को फायदा मिला है. हम बसपा का शुक्रिया अदा करते हैं.