Breaking News
Home / विदेश / हॉलीवुड अभिनेत्री ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बुश पर लगाया यौन शोषण करने का आरोप

हॉलीवुड अभिनेत्री ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बुश पर लगाया यौन शोषण करने का आरोप

नई दिल्ली – अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश (सीनियर बुश) पर एक अभिनेत्री ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हॉलीवुड अभिनेत्री हीथर लिंड ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक कार्यक्रम में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्लूय. बुश ने उनके शरीर के पिछले हिस्से को दो बार भद्दे ढंग से टच किया था। बताते चलें कि अमेरिका रे वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर  यौन शोषण के कई आरोप लगते रहे हैं। लेकिन यह पहली बार हुआ है जब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पर इस तरह का आरोप लगा है।

मांगनी पड़ी माफी

अमेरीकी अखबार डेली मेल’ की खबर के मुताबिक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति सीनियर बुश ने इस यौन उत्पीड़न के आरोप पर माफी भी मांगी है। हॉलीवुड अभिनेत्री हीदर लिंड ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखकर आरोप लगाया था। बता दें कि सीनियर बुष 93 साल के हैं, जिन पर इस अभिनेत्री ने आरोप लगाया था कि एक कार्यक्रम के दौरान फोटो खिंचाते वक्त व्हील चेयर पर बैठे पूर्व राष्ट्रपति ने जिस अंदाज में उन्हें छुआ वह कुछ टटोलने जैसा था।

अभिनेत्री ने दावा किया कि जिस वक्त यह वाक्या पेश आया उस दौरान बुश की पत्नी भी वहीं पर खड़ी हुई थीं और वे अपने पति की इस हरकत की चश्मदीद भी हैं। अभिनेत्री हीदर लिंड ने लिखा कि इस घटना के बाद सीनियर बुश के सुरक्षा गार्ड ने कहा था कि उन्हें पूर्व राष्ट्रपति के बगल में खड़ा नहीं होना चाहिए था। अभिनेत्री ने सोशल मीडिया (इंस्टाग्राम) पर पोस्ट लिखकर घटना का खुलासा करने के बाद उसे डिलीट भी कर दिया, लेकिन तब तक अमेरीकी मीडिया इसे कैप्चर कर चुका था।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश सीनियर, इन्हीं पर अभिनेत्री हीथर लिंड ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

अभिनेत्री द्वारा आरोप लगाये जाने के बाद पूर्व राष्ट्रपति सीनियर बुश ने मीडिया संस्थान को एक बयान भेजकर इस घटना के लिए माफी मांगी है। अपने माफी नामे में उन्होंने कहा कि वे तो सिर्फ ह्यूमर कर रहे थे, लेकिन उनका इरादा किसी की भावनाओं को आहत करने का नहीं था।

हाथ नहीं मिलाया बल्कि पीछे से छुआ

अभिनेत्री हीथर लिंड के अनुसार यह घटना चार साल पहले की है, अभिनेत्री के मुताबिक जब वे एक फिल्म का प्रमोशन करने के सिलसिले में सीनियर बुश से मिली थीं। हीदर लिंड ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ने उनसे हाथ नहीं मिलाया, बल्कि पीछे से छुआ था। अभिनेत्री ने कहा कि सीनियर बुश ने उन्हें गंदा जोक भी सुनाया था।

Check Also

उपदेश राणा ने दी पद्मावत रिलीज के खिलाफ फेसबुक लाइव पर आत्मदाह की धमकी, लोग बोले- इंतजार रहेगा

Share this on WhatsAppनई दिल्ली – संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को सुप्रिम कोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *