Home विदेश अमेरिकाः डोनाल्ड ट्रंप पर लिखी गई ‘विवादित’ किताब का दावा ‘ ट्रंप...

अमेरिकाः डोनाल्ड ट्रंप पर लिखी गई ‘विवादित’ किताब का दावा ‘ ट्रंप अभी बच्चे हैं’

SHARE

नई दिल्ली – हाल ही में प्रकाशित हुई एक किताब में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बच्चा बताया गया है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के बारे में यह विवादित किताब वुल्फ़ ने लिखी है, उन्होंमे कहा है कि वे अपनी किताब वे अपनी किताब के हर शब्द पर अडिग हैं और ह्वाईट हाउस के अधिकारी ट्रम्प को एक बच्चे के तौर पर देखते हैं।

डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से किताब को झूठ का पुलंदा कहे जाने के बाद माइकल वुल्फ़ ने कहा कि यह किताब 200 साक्षात्कार पर आधारित है। उन्होंने कहा कि यह किताब बहुत बड़े पैमाने पर बिक रही है और लगातार रिकार्ड तोड़ती जा रही है। किताब में बड़े अजीब और महत्वपूर्ण रहस्योद्घाटन किए गए हैं। किताब के अनुसार ट्रम्प की बेटी इवान्का और उनके पति जार्ड कुशनर की यह कामना है कि वह अमरीका की फ़र्स्ट लेडी बनें।

राष्ट्रपति ट्रम्प के वकीलों ने इस किताब के प्रकाशन को रोकने की कोशिश की थी लेकिन उन्हें कामियाबी नहीं मिली। डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से किताब पर तेज़ हमले का जवाब देते हुए लेखक ने कहा कि राष्ट्रपति पर किसी को भरोसा नहीं रहा और उनके आस पास मौजूद सारे ही लोग ही उन्हें राष्ट्रपति पद के योग्य नहीं समझते। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के क़रीबी लोग उनके व्यवाहर और उनकी हरकतों को बचकाना कहते हैं क्योंकि वे हमेशा अपनी तारीफ़ सुनना चाहते हैं।

किताब में दावा किया गया है कि राष्ट्रपति चुनाव जीत कर ट्रंप हैरान और परेशान हो गए थे। इस किताब में बताया गया है कि ट्रंप और उनके दामाद ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के लिए सत्ता का रास्ता साफ़ करवाया और उन्हें अपना आदमी समझते हैं। इसी दौरान अमरीका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा कि उन्होंने कभी राष्ट्रपति ट्रंप की दिगाम़ी हालत के बारे में कोई सवाल नहीं उठाया।