Home देश PM मोदी को एक्टर बताने वाले अभिनेता प्रकाश राज पर लखनऊ में...

PM मोदी को एक्टर बताने वाले अभिनेता प्रकाश राज पर लखनऊ में दर्ज हुआ मुकदमा

SHARE

नई दिल्ली – हाल ही में हिन्दी फिल्मों और साऊथ फिल्मों के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज ने पीएम मोदी पर टिप्पणी थी। प्रकाश राज ने यह टिप्पणी पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या से दुःखी होकर की थी। लेकिन इस अभिनेता द्वारा की गई उसकी टिप्पणी अब उन्हीं पर भारी पड़ती नजर आ रही है। प्रकाश राज द्वारा पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी के कारण उनके खिलाफ लखनऊ कोर्ट में अर्जी दायर की गई है।

लखनऊ कोर्ट में दायर की गई इस अर्जी पर आगामी सात अक्टूबर को सुनवाई होनी है। प्रकाश राज वरिष्ठ कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर दुःखी थे। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी मुझसे भी अच्छी एक्टिंग करते हैं मन करता है कि मैं अपने नेशनल आवार्ड पीएम को दे दूं। हालांकि बाद में प्रकाश राज ने इसपर यूटर्न लेते हुए कहा था कि ‘मैं बेवकूफ नहीं जो अपने आवार्ड लौटाऊंगा, ये आवार्ड मुझे अच्छा काम करने के लिये मिले हैं’

क्या कहा था प्रकाश राज ने

कन्नड़ पत्रकार और सांप्रदायिकता की घोर विरोधी गौरी लंकेश की हत्या से दुःखी प्रकाश राज ने कहा था कि “गौरी लंकेश के हत्यारों का पता चले या न चले, लेकिन जिस तरह एक भीड़ सोशल मीडिया पर उनकी मौत पर जश्न मना रही है, वह परेशान करने वाली बात है। उन्होंने कहा था कि हम जानते हैं कि ये लोग कौन हैं और उनकी क्या विचारधारा है। इनमें से कई ऐसे हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री मोदी फॉलो करते हैं। यह चिंताजनक है कि हमारा देश किधर जा रहा है।”

उन्होंने कहा था कि आप जानते हैं कि मुझे पांच राष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं. मुझे ये उन्हें दे देने चाहिए. मैं जाना-माना एक्टर हूं. क्या आपको लगता है कि आपके एक्टिंग करने को मैं नहीं पहचानूंगा. कम से कम मेरा कुछ तो सम्मान कीजिए. मैं एक एक्टर हूं और जानता हूं कि कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ.”


गौरतलब है कि पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को एक माह बीत गए हैं। लेकिन अभी तक यह मामला शांत नहीं हो रहा है। गौरी लंकेश दक्षिणपंथी विचारधारा की आलोचक थीं और कन्नड़ की एक पत्रिका का संपादन करती थीं, बीते महीने पांच सितंबर की शाम को उनकी बैंगलूरू स्थित उनके आवास पर हत्या कर दी गई थी।

गौरी लंकेश की हत्या के बाद सोशल मीडिया फेसबुक और ट्वीटर पर कुछ दक्षिणपंथी लोगों ने इस हत्या पर जश्न मनाया था। जश्न मनाने वालों और गौरी लंकेश को कुतिया कहने वाले एक यूजर को पीएम मोदी ट्वीटर पर फॉलो करते हैं। इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था।