Breaking News
Home / देश / गौरी लंकेश हत्याकांडः एआर रहमान बोले, ऐसा भारत मेरा नहीं हो सकता

गौरी लंकेश हत्याकांडः एआर रहमान बोले, ऐसा भारत मेरा नहीं हो सकता

मुंबईपत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता गौरी शंकर की हत्या जैसी घटनाएं होती रहेंगी तो यह उनका भारत नहीं है। रहमान ने गुरुवार को मुंबई में अपनी आगामी फिल्म ‘वन हार्ट : द ए आर रहमान कंसर्ट फिल्म’ के प्रीमियर के मौके पर यह बात कही।

दरअसल बुधवार को गौरी लंकेश की हत्या के बाद कई लोग अपनी नाराज़गी जाहिर कर चुके जावेद अख्तर ,अभिनेता प्रकाश राज के बाद अब रहमान मैं यह सुनकर बहुत दुखी हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि भारत में ऐसी बातें नहीं होंगी. अगर भारत में ऐसा होता है तो फिर यह मेरा भारत नहीं है। मैं चाहता हूं कि मेरा भारत प्रगतिशील और विनम्र बने।

मां तुझे सलाम’ और ‘वंदेमातरम’ जैसे गानों को संगीत देने वाले सुप्रसिद्ध संगीतकार एआर रहमान पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड पर बहुत आहत दिखे। उन्होंने कहा कि जिस देश में पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता गौरी शंकर जैसे लोगों की हत्या जैसी घटनाएं घटती हैं वह मेरा भारत नहीं है।

ऑस्कर और ग्रैमी जैसे प्रतिष्ठित विश्वविख्यात अवॉर्ड से सम्मानित मशहूर संगीतकार रहमान ने कहा कि मैं पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या से बहुत दुखित हूं। ऐसी घटनाएं भारत में घटित नहीं होनी चाहिए। मैं चाहता हूं कि मेरा भारत प्रगतिशील और संवेदनशील बने।

रहमान ने 7 सितंबर को मुंबई में ‘वन हार्ट : द ए.आर.रहमान कंसर्ट फिल्म’ के प्रीमियर के मौके पर यह बात कही। उन्होंने जब कुछ पत्रकारों ने उनसे गौरी लंकेश की हत्या के बारे में टिप्पणी लेनी चाही, तो दुख जताते हुए कहा कि यह उनका भारत नहीं है।

‘वन हार्ट: द एआर रहमान कंसर्ट’ फ़िल्म हिन्दी, अंग्रेज़ी और तमिल में रिलीज होगी, जो रहमान के उत्तरी अमेरिकी के 14 शहरों में हुए कंसर्ट टूर पर आधारित है। इसमें रहमान और उनके बैंड के सदस्यों के साक्षात्कार और उनके रिहर्सल आदि को शामिल किया गया है। इसमें रहमान के निजी जीवन से भी रू—ब—रू कराया गया है।

 

Check Also

PM मोदी पर राहुल गांधी का तंज – खास को लगाते हैं गले पर किसानों, जवानों को क्यों भूल जाते हैं?

Share this on WhatsAppनई दिल्ली – कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *