Breaking News
Home / देश / असम, गुजरात के बाढ़ पीड़ितों की मदद के बाद अब बिहार बाढ़ पीड़ितों को आमिर ने दिये 25 लाख

असम, गुजरात के बाढ़ पीड़ितों की मदद के बाद अब बिहार बाढ़ पीड़ितों को आमिर ने दिये 25 लाख

नई दिल्ली –  बिहार में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है, एक तरफ जहां निजी संस्थाऐं बाढ़ पीड़ितों की मदद में लगी हैं वहीं अब बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं इस मशहूर अभिनेता ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपए की राशि दान की है। इतना ही नहीं आमिर ने अपने फैंस से भी बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करने की अपील की है।

पी.के. दंगल, थ्री इडियट्स, तारे जमीं पर जैसी सूपर डूपर हिट फिल्में देने वाले आमिर ने कॉरियर के द्वारा 25 लाख रुपए का चेक मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के दफ्तर भिजवाया था जिसे कि प्राप्त कर लिया गया है। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि जब आमिर ने किसी राज्य के लिए इतनी बड़ी राशि दान की हो, वे इसी महीने की शुरुआत में आसाम और गुजरात के बाढ़ पीड़ितों के लिए भी एक्टर ने 25 – 25 लाख रुपए दान किए थे।

बाढ प्रभावित असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने आमिर खान का धन्यवाद कहते हुऐ कहा है कि  “धन्यवाद आमिर खान मुखयमंत्री राहत कोष में आमिर खान प्रोडक्शन्स प्राइवेट लिमिटेड के जरिए 25 लाख रुपए का योगदान देने के लिए”। बताते चलें कि एक करोड़ 70 लाख लोग इस समय बिहार में आई बाढ़ की चपेट में हैं। बाढ़ से अबतक 415 लोगों की मौत हो चुकी है और 21 जिले बाढ़ की चपेट में हैं। अकेले दरभंगा के 22 लाख लोग बाड़ की चपेट में हैं।

बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए अपील करते हुए आमिर खान ने कहा था, “प्राकृतिक आपदाओं पर हमारा कोई वश नहीं है। लेकिन हम स्थिति में सुधार के लिए अपना योगदान तो दे ही सकते हैं। मैं हमारे देश के सभी नागरिकों से बिहार के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में योगदान करने की अपील करता हूं, ताकि हमारी सरकार भी स्थिति में सुधार के लिए काम कर सके।”

Check Also

PM मोदी पर राहुल गांधी का तंज – खास को लगाते हैं गले पर किसानों, जवानों को क्यों भूल जाते हैं?

Share this on WhatsAppनई दिल्ली – कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *