Breaking News
Home / देश / गुजरात चुनाव नतीजों पर बोले अखिलेश ‘गुजरात में BJP का दो अंकों पर सिमटना उसके पतन की शुरूआत है’

गुजरात चुनाव नतीजों पर बोले अखिलेश ‘गुजरात में BJP का दो अंकों पर सिमटना उसके पतन की शुरूआत है’

लखनऊ पीएम मोदी के गृह राज्य  गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा चुनाव तो जीत गई है लेकिन वह सिर्फ 99 सीटों पर सिमट कर रह गई है। जिसे लेकर सपा सुप्रिमो अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोला है उन्होने कहा है कि यह भाजपा के पतन की शुरूआत है।

जानकारी के लिये बता दें कि 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने गुजरात में 115 सीटें जीतीं थीं, नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे और मोदी ही चुनाव में पार्टी की अगुवाई कर रहे थे. लेकिन इस बार भाजपा को 16 सीटों का नुकसान हुआ है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रिमो अखिलेश ने भाजपा की इस जीत को ‘तथाकथित जीत’ कहकर तंज करते हुए ट्वीट में किया है कि, “गुजरात में भाजपा का दो अंकों में सिमट जाना उनके पतन की शुरुआत है. ये गांव, ग़रीब और ग्रामीण की उपेक्षा का नतीजा है. ये भाजपा की तथाकथित जीत है.”

उन्होंने लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि गुजरात के चुनाव नतीजों से पता चलता है कि भाजपा अपना जनाधार खो रही है और कांग्रेस उसे हासिल कर रही है इसलिए कांग्रेस को 2019 के आम चुनाव की तैयारियां शुरू कर देनी चाहिए.

सपा सुप्रिमो ने कहा कि कांग्रेस को 2019 के चुनाव से पहले सभी सेकुलर दलों को साथ लाना चाहिए क्योंकि अगले चुनाव में क्षेत्रीय मुद्दे और क्षेत्रीय पार्टियों की भूमिका अहम होगी. अखिलेश ने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि देश के किसान और नौजवान परेशान हैं इसलिए 2019 के चुनाव में बदलाव दिखेगा.

Check Also

तेजस्वी का CM नीतीश पर हमला, ‘कान खोलकर सुनलें नीतीश कुमार हम आपकी कुर्सी को चकनाचूर कर देंगे।’

Share this on WhatsAppनई दिल्ली – बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *