Home देश UP निकाय चुनावः वोटर लिस्ट में गड़बड़ी पर भड़के अखिलेश, बोले ‘सरकार...

UP निकाय चुनावः वोटर लिस्ट में गड़बड़ी पर भड़के अखिलेश, बोले ‘सरकार लिस्ट ठीक कराये वरना..’

SHARE

नई दिल्ली – उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का बिगुल बजा हुआ है जिसके लिये दो चरणों का मतदान हो चुका है, अब तीसरे और आखिरी चरण का मतदान 29 नवंबर को होना है। निकाय चुनाव में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी सामने आई है, जिसे लेकर अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है।

अखिलेश ने वोटर लिस्ट की गड़बड़ी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जो उंगलियां वोट देने के बाद शान से उठती हैं अगर सरकार ने वोटर लिस्ट की गड़बड़ी को सही नहीं किया तो वही उंगलियां सरकार की मंशा पर उठने लगेंगी। गौरतलब है कि अखिलेश ने 26 नवंबर को भी वोटरलिस्ट की गड़बड़ी को लेकर भाजपा सरकार पर तंज किया था।

सपा सुप्रिमो अखिलेश यादव ने कहा है कि ‘ जब सांसद, मंत्री, मेयर तक के नाम वोटर लिस्ट से गायब हैं, तब आम जनता से वोट डालने की अपील का क्या फ़ायदा. इसे सुधारना ही होगा, नहीं तो जो उँगलियाँ वोट देने के बाद शान से उठायी जाती हैं, वो सरकार की मंशा पर उठने लगेंगी. चुनावी प्रक्रिया में विश्वास लोकतंत्र की सबसे बड़ी ज़रूरत है.’

बता दें कि निकाय चुनाव में इस बार कई जिलों की वोटरलिस्ट में गड़बड़ी सामने आई है, मतदाताओं के नाम वोटरलिस्ट से गायब हैं, इसमें न सिर्फ आम आदमी बल्कि माननीयों के नाम भी वोटर लिस्ट से गायब हैं, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र और भाजपा सांसद साक्षी महाराज का नाम भी वोटर लिस्ट से गायब है। जिसकी वजह से ये दोनों माननीय वोट डाले बगैर ही पोलिंग बूथ से वापस लौट आये थे।